Connect with us

News

पं. नेहरू के विचारों को रफ्तार देने में बाल अकादमी अग्रणी बनी – रमेश बोराणा

Avatar photo

Published

on

रमेश बोराणा

पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी के कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए राज्य मंत्री एवं उपाध्यक्ष मेला विकास प्राधिकरण रमेश बोराणा

जयपुर, 10 अप्रेल:- पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी के कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में बोलते हुए राज्य मंत्री एवं उपाध्यक्ष मेला विकास प्राधिकरण रमेश बोराणा ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य के बालकों के विकास के लिए बाल विकास के लिए जो बाल साहित्य अकादमी बनाई है उसने अल्प समय में ही पूरे देश भर में अपनी पहचान बना ली है ।

आज अकादमी संकुल में बाल अकादमी के कार्यालय का परिसर अकादमी अध्यक्ष इकराम राजस्थानी को सौंपते हुए श्री रमेश बोराणा ने इकराम राजस्थानी का माला पहनाकर भव्य स्वागत किया और उन्हें उनकी कुर्सी पर ले जाकर बिठाया। इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री के विशेषाधिकारी और प्रतिष्ठित साहित्यकार फारूक आफरीदी ने कहा कि पंडित जवाहरलाल नेहरू बाल साहित्य अकादमी ने पिछले दिनों 60 पुस्तकों का एक साथ लोकार्पण करवा कर एक कीर्तिमान बनाया है ।

Read Also:- 14,500 government positions are open.


आने वाले कुछ ही समय में अकादमी विद्यालय स्तर पर बालकों के लिए स्तरीय पुस्तकें पहुंचाने में भी अपना योगदान देने वाली है। इस अवसर पर उर्दू अकादमी के अध्यक्ष डॉक्टर हुसैन रजा खान ,संस्कृत अकादमी की अध्यक्ष सुश्री सरोज कोचर संस्कृति संगीत नाटक अकादमी की अध्यक्ष श्रीमती बीना मालू एवं ब्रजभाषा अकादमी के सचिव डॉक्टर गोपाल गुप्ता संस्कृत अकादमी के निदेशक श्री संजय झाला ललित कला अकादमी के सचिव डा. रजनीश हर्ष तथा सिंधी अकादमी के सचिव श्री योगेंद्र गुरनानी सहित बड़ी संख्या में साहित्यकार और कला प्रेमी मौजूद थे।

Advertisement

सिंधी अकादमी के सचिव योगेंद्र गुरनानी इस अवसर पर अतिथियों का स्वागत किया । इस अवसर पर विभिन्न अकादमियों के सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने पंडित नेहरू बाल साहित्य अकादमी के साथ सब प्रकार के सहयोग का आश्वासन भी दिया । कार्यक्रम का संचालन अकादमी सचिव राजेंद्र मोहन शर्मा ने किया । अकादमी अध्यक्ष इकराम राजस्थानी ने सभी आगंतुक अतिथियों का स्वागत करते हुए आश्वस्त किया कि यह अकादमी बाल साहित्य के क्षेत्र में शीघ्र ही नए काम आरंभ करेगी और विभिन्न साहित्यकारों को सम्मानजनक मंच प्रदान करेगी।

Continue Reading
Advertisement