Connect with us

Art

पद्मश्री रामगोपाल विजयवर्गीय म्यूजियम में कला कैंप का आगाज़!

Avatar photo

Published

on

बुधवार 1 मई 2024, आमेर रोड, जलमहल के नजदीक स्थित राम गोपाल विजयवर्गीय आर्टगैलरी और संग्रहालय में आज सुबह 11 बजे कलाकारों का आर्टशिविर आरंभ हुआ।

कैंप का उदघाटन साहित्यकार और समाजसेवी श्रीमती कविता मुखर ने किया। डिवाइन सोल फाउंडेशन तथा कथाबिंब पत्रिका की संयुक्त संपादक श्रीमती मुखर ने श्री विजयवर्गीय जी के चित्र पर माल्यार्पण कर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर के कार्यक्रम की शुरूआत की। इस अवसर पर म्यूजियम के समन्वयक निदेशक श्री प्रबोध कुमार गोविल भी उपस्थित थे। सुश्री कविता मुखर ने कहा कि कला की अपनी एक अलग दुनिया है जिसमें चारों ओर की दुनिया से कहीं ज्यादा सुकून है। इस जीवंत माहौल में ये युवा अपने सपनों के साथ आगे बढ़ रहे हैं, ये देखना सुखद है। श्रीमती मुखर ने कहा कि वे स्वयं भी एक प्रतिष्ठित कलाकार परिवार से आती हैं। श्री गोविल ने कहा कि राम गोपाल जी युवा चित्रकारों की आत्मनिर्भरता का जो सपना देखते थे उसे यहाँ चरितार्थ करने का प्रयास किया जा रहा है।

Read also:- “No Threat But…”: Many Schools Send Students Home As a Precaution in the Chaos
इस शिविर में राजस्थान कॉलेज ऑफ आर्ट्स, राजस्थान विश्व विद्यालय तथा अन्य कॉलेजों के अलावा विभिन्न फ्रीलांस कला कार भी भाग ले रहे हैं। चार दिन चलने वाले इस कैंप में शनिवार 4 मई को समापन व पुरस्कार वितरण होगा। इस अवसर पर ट्रस्ट के अध्यक्ष श्री कमल विजयवर्गीय भी उपस्थित रहेंगे। पचास से अधिक कलाकारों के इस शिविर में रियलिस्टिक आर्ट तथा मिनियेचर पर चित्र बनाए जा रहे हैं।
विजेताओं को नकद पुरस्कारों से नवाज़ा जाएगा