Connect with us

Education

‘माँ तुझे सलाम‘ और शहीदो को नमन किया गणतंत्र पर्व पर

Avatar photo

Published

on

दी एज्यूकेशन कमेटी ऑव दी माहेश्वरी समाज जयपुर द्वारा गणतंत्र पर्व पर आयोजित रंगारंग व सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिक्षण संस्थाओं ने ‘माँ तुझे सलाम’ की थीम के माध्यम से गणतंत्र पर्व के महत उद्देश्य को प्रस्तुत किया। ECMS के इतिहास में इस बार का आयोजन कई कारणों से अति विशिष्ट रहा जिनमें विद्यालय परिसर का सौन्दर्यीकरण अपनी विलक्षण में अनूठा था। मुख्य द्वार से प्रवेश करते ही कारगिल का दृश्य अभीभूत कर गया इसी के साथ सर्जिकल स्ट्राइक, जल-थल व वायु सेना व वाघा बॉर्डर की झांकियों ने सभी के मन में देशभक्ति की भावना को ओतप्रोत कर दिया।
इस भव्य आयोजन में मुख्य अतिथि राजकुमारी दिया कुमारी के साथ म्ब्डै अध्यक्ष श्री सत्यनारायण काबरा, समाज अध्यक्ष श्री प्रदीप बाहेती, महासचिव शिक्षा श्री मधुसूदन बिहानी ने तिरंगा फहरा कर कार्यक्रम की शुरूआत की। समाज एवं सभी शिक्षण संस्थाओं के गणमान्य सदस्यों, संरक्षकों, समाज बन्धुओं व अभिभावकों की ऊर्जस्वित उपस्थिति में मंच को परेड़ की सलामी दी गई तथा बैंड की मोहक धुन ने सभा को उत्साहित किया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में एम.पी.एस. की विभिन्न शिक्षण संस्थाओं के विद्यार्थियों ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया।
मुख्य अतिथि दिया कुमारी ने शांति एवं जय भारत का संदेश प्रसारित करते हुए आकाश में गुब्बारें प्रेषित किए तथा अपने उद्बोधन में देश के संविधान का सम्मान करने तथा उसकी मजबूती बनाए रखने का संदेश दिया। एम.पी.एस. इन्टरनेशनल द्वारा राजस्थान की लोक संस्कृति को गीतो के माध्यम से एक विशेष झाँकी द्वारा प्रदर्शित किया गया इसी क्रम में गांधी जी के ड़ाडी मार्च का प्रदर्शन भी आकर्षण का मुख्य केन्द्र रहा।
स्पर्धा को प्रेरणा का स्वरूप देते हुए कार्यक्रम में श्रेष्ठ प्रतिभाओं को तथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यालय को पुरस्कृत किया गया। परेड में एम.जी.पी.एस. विद्याधर नगर बैण्ड परर्फोमेन्स में एम.पी.एस. जवाहर नगर तथा नृत्य प्रस्तुति में एम.पी.एस. इन्टरनेशनल विद्यालय विजेता रहें जिन्हे ट्रॉफी प्रदान की गई।

कार्यक्रम के अंत में एम.पी.एस. इन्टरनेशनल सचिव सीए. श्री राधामोहन कचौलिया ने पधारे हुए सभी अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया व गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ प्रेषित की।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *