Connect with us

Education

रीजनल साइंस प्रदर्शनी का समापन

Avatar photo

Published

on

दिनांक 25 जनवरी  ज्ञान विहार स्कूल, मालवीय नगर में दो दिवसीय केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सी०बी०एस०ई०)  रीजनल साइंस प्रदर्शनी का समापन किया गया।
प्रधानाचार्य डॉ० ए०के०पांडे ने इस प्रदर्शनी में राजस्थान के प्रतिभागी 70 विद्यालयों के 250 विद्यार्थियों को अपने उद्बोधन में  उनके द्वारा नवीन और रचनात्मक मॉडल को सराहते हुए  प्रोत्साहित किया।उन्होंने प्रदर्शनी का उद्देश्य विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति रुचि उत्पन्न करना तथा वैज्ञानिक क्षमता को प्रोत्साहित करना है।
मीडिया कोऑर्डिनेटर रेनू शर्मा ने बताया कि
  इस प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने विभिन्न शोध मॉडल जैसे कुछ मॉडल “हेल्थ एंड क्लीनलीनेस, रिसोर्स मैनेजमेंट, एग्रीकल्चर: एक ऑर्गेनिक फार्मिंग,,वेस्ट मैनेजमेंट, ट्रांसपोर्ट एंड कम्युनिकेशन, मैथेमैटिकल ” जैसे विषयों पर अपने-अपने प्रोजेक्ट  बनाकर अपनी वैज्ञानिक कौशल का प्रदर्शन किया।
सी०बी०एस०ई० के द्वारा नियुक्त छह सदस्यीय गठित निर्णायक टीम  है ने 21 बेस्ट मॉडल को प्रतियोगिता में चयन किया चयनित विद्यार्थियों के मॉडल नेशनल लेवल
एग्जिबिशन दिल्ली के लिए नॉमिनेट किए गए।
सीबीएसई विज्ञान और तकनीकी में नए-नए अविष्कारों व विद्यार्थियों में छिपी हुई प्रतिभा को उजागर करने के लिए प्रयास करती है। यह ज्ञान विहार स्कूल के लिए बहुत ही गर्व का विषय है कि इस प्रकार का गौरवपूर्ण कार्यक्रम यहां आयोजित किया गया।
रेनू शर्मा
मीडिया कोऑर्डिनेटर

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *